---Third party advertisement---

शिमला में एयरलाइन्स में भर्ती के नाम पर युवती को लगाई 45,600 की चपत

शिमला में एयरलाइन्स में भर्ती के नाम पर युवती को लगाई 45,600 की चपत
HimachalSe: ऑनलाइन ठगी का सिलसिला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इस बार एक युवती से एयरलाइन्स में भर्ती के नाम पर ठगी की गई है। शातिर ने युवती को कुल 45,600 रुपए की चपत लगाई है। शिमला के रहने वाले एक युवती ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसे ई-मेल पर एयरलाइन्स की तरफ से वेकैंसी की जानकारी दी गई थी। 

तभी नौकरी की चाह में ई-मेल पर दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया गया। फोन पर जब पहली बार बात की गई तो उन्होंने पहले सीवी, आधार कार्ड, फोटो, पुलिस सिक्योरिटी के नाम पर 1100 रुपए जमा करने को कहा। इसके बाद फिर आई कार्ड व डै्रस के लिए 8500 रुपए जमा करने को कहा गया। यह राशि भी युवती ने बताए गए अकाऊंट नंबर में जमा कर दी। 

इसके बाद जब फोन पर और बात हुई तो उन्होंने इंश्योरैंस के 20,500 और उसके बाद कोरियर के 15,500 रुपए अलग-अलग अकाऊंट में जमा करने को कहा। शिकायतकत्र्ता ने यह सारी राशि अपने अकाऊंट से भीम एप के जरिए ऑनलाइन ही ट्रांजैक्शन कर दी। बाद में युवती ने जब संपर्क करना चाहा तो फोन बंद पाया गया, तभी उसे को एहसास हुआ कि उससे पैसे ठग लिए गए। युवती ने मामले की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने बालूगंज थाने के तहत धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
loading...

Post a Comment

0 Comments