Himachal : कोर्ट की तीसरी मंजिल से कूदकर हत्या का आरोपी कैदी फरार

Himachal : कोर्ट की तीसरी मंजिल से कूदकर हत्या का आरोपी कैदी फरार


हत्या का आरोपी कैदी मंगलवार सुबह बाथरूम जाने का बहाना बनाकर शौचालय की खिड़की का शीशा तोड़कर नालागढ़ कोर्ट की तीसरी मंजिल से कूदकर फरार हो गया। आरोपी को कंडा जेल से अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नालागढ़ की अदालत में पेशी के लिए लाया गया था।
कैदी के फरार होने के बाद तुरंत अलर्ट जारी करते हुए नाकाबंदी की और सोशल नेटवर्किगिं साइटों के माध्यम से भी कैदी की धरपकड़ के प्रयास किए, लेकिन देर शाम तक पुलिस के हाथ खाली ही रहे। 

14 जून, 2015 को बद्दी थाने में आरोपी गंगो मांझी उर्फ सुदामा पुत्र अवध निवासी गांव 116 खुरारी आंचल, तहसील भगवतीपुर भीड़ी जिला दरभंगा (बिहार) के खिलाफ धारा 341, 323, 504, 506 व 304 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जो बाद में धारा 302 में तबदील हुआ। आरोपी को दो पुलिस कर्मी अदालत में पेश करने के लिए लाए थे।

कोर्ट की तीसरी मंजिल पर पहुंचने पर कैदी पुलिस कर्मियों से शौच करने का बहाना बनाकर शौचालय में गया। भीतर जाकर उसने शौचालय की खिड़की के शीशे तोड़े और तीसरी मंजिल से कूदकर फरार हो गया। हैरत की बात यह है कि इसी कोर्ट के शौचालय की खिड़की तोड़कर वर्ष 2017 में भी एक कैदी फरार होने में कामयाब हो चुका है। इसके बावजूद यहां पर सुरक्षा के कोई ठोस उपाय नहीं किए गए। 

 नालागढ़ कोर्ट में पेशी पर लाया गया कैदी कोर्ट की तीसरी मंजिल पर बने शौचालय से कूदकर फरार हुआ है। हत्या के आरोपी फरार कैदी को ढूंढने के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। - रोहित मालपानी, एसपी बद्दी

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...