खुशखबरी HRTC Department में कंडक्टर के 568 और ड्राइवर के 400 पदों पर होगी भर्ती

jobs-in-hrtc-department

हिमाचल पथ परिवहन निगम में जल्द ही 968 पद भरे जाएंगे। इनमें कंडक्टरों के 568 और ड्राइवरों के 400 पद भरने की नोटिफिकेशन जारी हो चुकी है। नोटिफिकेशन के बाद युवा भी आवेदन करने में लग गए हैं, ताकि उन्हें भी निगम में रोजगार मिल सके। कंडक्टरों के आवेदन जहां हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर में ऑनलाइन भरे जा रहे हैं, वहीं ड्राइवरों के आवेदन निगम के मंडलीय व क्षेत्रीय कार्यालयों में ही जमा किए जा रहे हैं। बता दें कि हिमाचल पथ परिवहन निगम ने युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोल दिए हैं।

गैर जनजातीय क्षेत्रों के इच्छुक युवा 27 जनवरी तक और जनजातीय क्षेत्रों के युवा तीन फरवरी तक अपने-अपने क्षेत्र के मंडलीय व क्षेत्रीय कार्यालयों में आवेदन जमा करवा सकेंगे। हिमाचलीखबर.कॉम युवा भी नोटिफिकेशन के बाद आवेदन करने में लग गए हैं, ताकि वह आवेदन से वंचित न रह सकें। बताया जा रहा है कि निगम में एक साथ निकले सैकड़ों पदों से युवाओं के साथ-साथ निगम के स्टाफ ने भी राहत की सांस ली है। सूत्रों की मानें, तो निगम में स्टाफ की कमी से वर्तमान में चल रहे रूट बहाल करना मुश्किल होता जा रहा है।

स्टाफ की कमी के चलते निगम ने लोकल रूट भी बाधित करना शुरू कर दिए हैं। यही नहीं, लांग रूट से आ रहे ड्राइवरों को बस अड्डा से लोकल रूटों पर भेजा जा रहा है। इसके अलावा लांग रूट के ड्राइवरों के दो दिन के अवकाश को भी एक दिन में समेट दिया है। ऐसे में नई भर्ती के उपरांत प्रदेश भर में नए रूट भी बहाल हो सकते हैं, जिसका आने वाले समय में प्रदेश के लोगों को लाभ मिलेगा।

कंडक्टर भर्ती का एसएससी को जिम्मा - निगम में कंडक्टरों और ड्राइवरों की भर्ती एक साथ आयोजित की जा रही है। कंडक्टरों की भर्ती, जो कि हमेशा विवादों में रही है, उसे पहली बार प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर को सौंपा गया है। युवा अब स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर की साइट पर 30 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ड्राइवरों के आवेदन निगम के मंडलीय कार्यालय या फिर क्षेत्रीय कार्यालय में जमा किए जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...