Himachal: मकान में आग से पांच लाख का सामान राख


नजदीकी गांव भडियाड़ा में एक मकान में आग लग जाने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। इस अग्निकांड में घर में रखा टीवी, फ्रिज, फर्नीचर सहित नकदी-गहने सब जलकर राख हो गए। इस अग्निकांड में लगभग पांच लाख रुपए की संपत्ति जल गई।

हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना की जानकारी देते हुए मकान मालिक स्वरूप सिंह ने बताया कि जब मकान के अंदर आग लगी, तब उनका परिवार बाहर धूप सेंक रहा था।

तभी सड़क पर जा रहे एक राहगीर ने देखा कि मकान से धुआं निकल रहा है। इस पर उसने परिवार वालों को इसकी सूचना दी। इसके साथ ही पुलिस व दमकल विभाग को भी सूचित किया गया। हालांकि कांगड़ा और धर्मशाला से फायर ब्रिगेड की गाडि़यां पहुंचने से पहले आसपास के लोगों ने आग पर तो काबू पा लिया, परंतु अंदर रखा सामान नहीं बचा पाए।

इस अग्निकांड मेंलगभग पांच लाख रुपए का नुकसान हुआ है। मौके पर पहुंचे गगल पुलिस के प्रभारी मेहर दीन ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, पंचायत प्रधान कुशला देवी व उपप्रधान जोगिंद्र ने प्रशासन से पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...