---Third party advertisement---

ऊना में पड रही भयंकर ठण्ड, अभी 3-4 दिन नहीं मिलेगी राहत


ऊना जिला में करीब एक सप्ताह से कोहरे और आसमान में बादल छाने से पारे में लगातार गिरावट के चलते सर्दी से राहत नहीं मिल पा रही है। एक सप्ताह में सूर्यदेव ने कुछ एक पलों के लिए लोगों को दर्शन दिए। जिला ऊना में दिनभर बादल छाने और सुबह व रात को कोहरे के चलते वाहन चालकों को वाहनों की हेड लाइट जलाकर चलना पड़ा। ऐसे में वाहनों की रफ्तार काफी कम रही। वहीं शीतलहर चलने के कारण ठिठुरन बढ़ी रही।

लोगों ने अलाव सेंक कर सर्दी से बचने का प्रयास किया। सुबह घना कोहरा छाया, दोपहर होते-होते कोहरा तो छंट गया लेकिन कुछ मिनटों के लिए ही धूप निकली और दिनभर आसमान बादलों से घिरा रहा। शाम तक सर्द हवाएं चलने से लोग दिनभर ठिठुरते रहे और गरम कपड़ों में लिपटे हुए नजर आए। बढ़ रही ठंड के चलते जहाँ हीटर की मांग बढऩे लगी है, वही लोग स्वेटर और जैकेट की खरीददारी करते नजर आये। लोग जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी कोहरा छाने के साथ-साथ ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग के अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पिछले दस दिनों से अधिकतम तापमान 12-13 डिग्री के बीच ही चल रहा है वहीँ न्यूनतम तापमान भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि आने वाले तीन चार दिनों तक धुप खिलने के आसार नहीं है।
loading...

Post a Comment

0 Comments