बिलासपुर: कालेज की तीसरी मंजिल से कूदी छात्रा

student jumped from the third floor of the college
एक छात्रा से मोबाइल फोन पर अश्लील बातें करने के मामले से सुर्खियों में आए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अब एक और घटनाक्रम सामने आया है। मंगलवार को एक छात्रा ने कालेज भवन की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। हालांकि गंभीर रूप से घायल लड़की को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति का जायजा लिया। 

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार मंगलवार करीब साढ़े ग्यारह बजे बीएससी बायोटेक की एक छात्रा ने कालेज की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इस पर छात्र-छात्राएं व कालेज स्टाफ तत्काल मौके पर पहुंचा और प्राध्यापकों की मदद से उसे घायल अवस्था में जिला अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया गया। घायल छात्रा को गंभीर चोटें आई हैं। छात्रा की दोनों टांगों व रीढ़ की हड्डी के साथ सिर पर गहरी चोटें आई हैं। घायल छात्रा को करीब दो घंटे तक अस्पताल में रखा गया। 

इस दौरान छात्रा की मरहमपट्टी के साथ ही अल्ट्रासाउंड भी करवाया गया। उसके बाद घायल को उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया गया। उधर, इस बारे में सूचना मिलते ही घायल छात्रा के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। बहन के मुताबिक वह दो दिन से बीमार थी। उसने सुबह खाना भी नहीं खाया था। उसने छलांग नहीं लगाई है, बल्कि उसे चक्कर आया था, जिससे वह नीचे गिर गई। कालेज छात्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सोशल मीडिया में यह मामला कालेज के ही किसी प्राध्यापक से जुड़ा हुआ है, लेकिन इस बात के अभी तक साक्ष्य सामने नहीं आए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि बायोटेक की कक्षा में एक प्राध्यापक द्वारा इस छात्रा को कक्षाएं बाहर निकाला गया था। वहीं, बात करने पर एक छात्रा ने बताया कि छलांग लगाने से थोड़ी देर पहले छात्रा रूआंसे मूड में उसके पास आई थी और कुछ परेशान भी थी, लेकिन यह नहीं पता था कि वह इतनी परेशान है कि छलांग लगाने जैसा कदम उठा सकती है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोई दोषी होगा, तो करेंगे कार्रवाई
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर के प्राचार्य प्रो. रामकृष्ण ने बताया कि छात्रा ने छलांग क्यों लगाई, इसके बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। पता चला है कि घायल छात्रा एक अन्य छात्रा के साथ पानी पीने आई थी और अचानक तीसरी मंजिल पर जाकर छलांग लगा दी। 

यदि मामले में कालेज से जुड़ा कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला मुख्यालय के डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच गए थे और मामले की गहन जांच की जा रही है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...