Sirmor: शिक्षिका ने शिक्षक पर लगाए दुराचार के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Teacher accuses of misconduct
जिला के दूरदराज के एक ग्रामीण क्षेत्र में प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका ने मिडल स्कूल के संस्कृत शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने पुलिस थाना नाहन में दी शिकायत में बताया कि आरोपी जबरन उसके कमरे में घुसता था और उसके साथ कई बार दुराचार किया। अंतिम बार जब आरोपी उसके कमरे में घुसा और पीड़िता चिल्लाई तो पड़ोसी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मौके पर पीड़िता को उससे छुड़वाया। इसके बाद पीड़ित शिक्षिका ने आपबीती अपने पति व बहन को बताई और महिला पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई।

कमरे में जबरन घुसकर कई माह से कर रहा था दुराचार - शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि आरोपी शिक्षक अनिल सरस्वती पिछले कुछ माह से उसके कमरे में जबरन घुसकर उसके साथ दुराचार कर रहा था। इसका विरोध करने पर वह उसे बदनाम आदि करने की भी धमकी देता था। हाल ही में भी आरोपी रात को जबरन उसके कमरे में घुस गया। इस पर पीड़िता चिल्लाई तो उसकी आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे जिन्होंने पीड़िता को बचाया।

शिक्षा विभाग ने बिठाई जांच - 
मामला संज्ञान में आते ही शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है। विभाग ने तुरंत मामले में जांच बिठा दी है। जांच पूरी होने के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई होगी। माना जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद अब शिक्षक पर निलंबन की गाज भी गिर सकती है। विभाग के अनुसार जांच का जिम्मा संबंधित शिक्षा खंड के बीपीईओ को सौंप दिया गया है। टीम द्वारा मौके पर जाकर जांच की जा रही है। इसकी बात की पुष्टि उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग सिरमौर विपन कुमार शर्मा ने की है।

आरोपी शिक्षक 13 दिसम्बर तक न्यायिक हिरासत में - एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि महिला पुलिस थाना में मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक अनिल को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों का मैडीकल करवा लिया गया है। आरोपी को अदालत के समक्ष पेश किया गया था, जहां से 13 दिसम्बर तक न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...