Shimla में शाह पढ़ेंगे जयराम सरकार का रिपोर्ट कार्ड


27 दिसंबर को रिज से देश के गृह मंत्री अमित शाह जयराम सरकार के दो साल का रिपोर्ट कार्ड पढ़ेंगे। वह यहां से प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि शिमला में होने वाली महारैली में प्रदेश भर से 25 हजार लोग भाग लेंगे।

समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग  ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। श्री सत्ती ने कहा कि सरकार के दो साल के कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर कांग्रेस नेताओं को भी न्योता दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने नई राजनीतिक संस्कृति को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य सेक्टर में दो साल में विकास कार्य किएद है। कांग्रेस आज प्रदेश सरकार की हर नीति का विरोध कर रही है, जो पूरी तरह से गलत है।

उन्होंने जयराम सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि जो काम पूर्व की कांग्रेस सरकार ने दस साल में नहीं किया, उसे जयराम सरकार ने दो साल में कर दिखाया है। प्रदेश के गरीब लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। गृहणी सुविधा योजना के तहत दो लाख 62 हजार को एलपीजी गैस कनेक्शन दिए है। वृद्धा पेंशन योजना के तहत एक लाख 30 हजार को लाभ मिल चुका है।

इसी तरह से प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों के लोगों को एक ही स्थान पर समस्याओं का निपटारा हो सके उसके लिए जयराम सरकार ने जनमंच कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें जनता की समस्याओं का निपटारा ऑन दि स्पॉट किया जाता है। सहारा योजना के तहत प्रदेश के 4411 लोगों को हर माह दो हजार की राहत राशि भी दी जा रही है।

दस साल से तुलना करे कांग्रेस
सत्ती ने कहा कि कांग्रेस अपने दस साल का मुकाबला जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल से करे। प्रदेश सरकार ने जो भी नीति शुरू की है उसका विरोध कांग्रेस कर रही है। सत्ती ने नेता प्रतिपक्ष को नसीहत दी है कि सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएं।

लोगों को बताएंगे क्या है सीएए
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पास किए गए नागरिकता संशोधन कानून को प्रदेश भाजपा जनता के बीच पहुंचाएगी। प्रदेश के तीन करोड़ लोगों को सीएए के बारे अवगत करवाया जाएगा। इसके लिए अगले महीने 68 विधानसभा क्षेत्रों के 73 मंडलों  में यह अभियान चलेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...