---Third party advertisement---

मंडी की सीमा लड़ रही है कैंसर से जंग, आपकी मदद की है दरकार, क्या आप हैं तैयार


मंडी जिला की नाचन विधानसभा क्षेत्र की पलोहटा पंचायत के नेहरा गांव की कैंसर रोग पीड़ित एक बेटी को मदद की दरकार है। नेहरा गांव के गरीब कारपेंटर का काम करने वाले मुरारी लाल की 14 वर्षीय बेटी सीमा बीते 3 माह से कैंसर रोग से पीड़ित है और पीजीआई चंडीगढ़ में जीवन के लिए संघर्ष कर रही है। परिवार को बेटी के इलाज के लिए सरकार से किसी भी तरह की कोई आर्थिक सहायता प्रदान नहीं की गई है।

कच्चे मकान में पत्नी, बेटे और 14 साल की सीमा के साथ रहने वाला मुरारी लाल एक शैड में कारपेंटर का कार्य करके जीवन यापन कर रहे था लेकिन बीते 3 माह पहले बेटी सीमा की तबीयत बिगड़ी और उसे कैंसर रोग से पीड़ित पाया। स्थानीय अस्पतालों से इलाज करते-करते बात चंडीगढ़ पीजीआई तक पहुंची। इस दौरान परिवार की जीवन भर की जमापूंजी खर्च हो गई है। परिवार बेटी के इलाज के लिए चंडीगढ़ में लंबे अरसे से रह रहा है। पीजीआई के चिकित्सकों ने इलाज का खर्चा तकरीबन 10 से 15 लाख के बीच बताया है। खर्चे के आकलन की रिपोर्ट भी दी गई है।

पीड़िता के उपचार के दौरान हिम केयर योजना सहायता प्रदान नहीं कर पा रही है। चांबी के आदर्श युवक मंडल के प्रधान चुन्नीलाल, उपप्रधान दीपचंद, सचिव राकेश कुमार और कोषाध्यक्ष ललित कुमार ने सीमा की मदद की गुहार लगाई है और इस मामले में स्थानीय विधायक विनोद कुमार से भी बात की है।हिमाचलसे.कॉम  उन्होंने सीमा की बीमारी और उपचार के दौरान आ रही समस्याओं को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि पंचायत में बेटी को परिवार को आईआरडीपी में भी शामिल नहीं किया गया है और चंडीगढ़ में उपचार के दौरान हिम केयर योजना का भी कोई लाभ नहीं मिल पाया है, जिसके चलते परिवार इलाज के खर्च के कारण आर्थिक रूप से कंगाल हो चुका है।

सीमा के माता-पिता बेटी की जान बचाने में दिन-रात एक कर रहे हैं, ऐसे में सरकार की मदद की गुहार लगाई गई है। आर्दश युवक मंडल ने दानी सज्जनों से निवेदन किया है कि उपरोक्त पीड़ित व ग्रसित बेटी के इलाज के लिए मोबाइल नंबर 98172-93523 पर संपर्क करके उनके एसबीआई अकाऊंट नंबर 33885117326 तथा आईएफसी कोड 0001138 के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान कर सहयोग करें।
loading...

Post a Comment

0 Comments