---Third party advertisement---

कुछ दिन की राहत, 19 दिसंबर से फिर होगी बारिश-बर्फबारी

कुछ दिन की राहत, 19 दिसंबर से फिर होगी बारिश-बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में हाड़कंपाने वाली ठंड की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में आगामी तीन दिनों तक मौसम साफ बना रहेगा। इस दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में धूप खिलने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत राज्य में 19 दिसंबर से मौसम फिर से करवट लेगा। 

20 व 21 दिसंबर को राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश व बर्फबारी होने की संभावना जताई जा रही है, जो पहाड़ी प्रदेश को फिर से शीतलहर की चपेट में ले सकता है। रअधिकतम तापमान की बात करें तो पारे में शनिवार के मुकाबले उछाल रिकार्ड किया गया है। अधिकतम तापमान में एक से पांच डिग्री सेल्सियस का उछाल आया है। नाहन के अधिकतम तापमान में सबसे ज्यादा पांच डिग्री का उछाल आया है। 

सुंदरनगर में चार, कांगड़ा में तीन, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर में दो डिग्री तक पारा चढ़ा है। केलांग को छोड़कर शेष हिमाचल के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी रिकार्ड की गई है। हालांकि न्यूनतम तापमान में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं आया है। कल्पा, केलांग, मनाली, डलहौजी व कुफरी का पारा माइनस डिग्र्री में चल रहा है। शिमला को पारा शून्य डिग्री में दर्ज किया गया है। इसके अलावा भी राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य में आगामी तीन दिन तक मौसम साफ बना रहेगा, जबकि 19 दिसंबर से मौसम फिर करवट लेगा। 20 व 21 दिसंबर को राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश व बर्फबारी होगी।
loading...

Post a Comment

0 Comments