---Third party advertisement---

माता वैष्णो देवी की तर्ज पर बाबा बालक नाथ की आरती होगी लाइव…केंद्र से 1.41 करोड़ का बजट

live-arti-baba-balak-nath

माता वैष्णो देवी व दूसरे मंदिरों की तर्ज पर बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास से शीघ्र ही लाइव आरती का प्रसारण शुरू हो सकता है। केंद्र सरकार द्वारा सारे प्रोजेक्ट के लिए एक करोड़ 41 लाख का बजट बनाया गया है। प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए 69 लाख रुपए की पहली किस्त भी जारी की जा चुकी है। मंदिर प्रशासन ने इस प्रोजेक्ट के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। लंगर हॉल, बकरा स्थल व सत्संग हॉल के अलावा बाकि जगहों पर भी स्क्रीन के जरिए लाइव आरती का प्रसारण किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार पहले चरण के काम के लिए 20 दिसंबर को टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाई गई है। सबसे पहले बाबा जी की आरती का ऑडियो प्रसारित किया जाएगा। इसके बाद वीडियो के माध्यम से देश-विदेश में बाबाजी की आरती का श्रद्धालु टीवी के जरिए आनंद ले सकेंगे। मंदिर परिसर में स्क्रीनों के माध्यम से लाइव आरती प्रसारित करने के अलावा श्रद्धालुओं के लिए जरूरी अनाउंसमेंट व क्राउड कंट्रोल भी किया जाएगा।

बताते चलें कि उत्तर भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के श्रद्धालु देश-विदेश में फैले हुए हैं। चैत्र मास के मेलों के दौरान दर्शन के लिए मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की तादाद लाखों में पहुंच जाती है। सरकार व मंदिर न्यास की इस पहल से दूर देश-विदेश में बैठे श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधा मिलने जा रही है। News Source: MBM News Network
loading...

Post a Comment

0 Comments