---Third party advertisement---

दूकान पर बैठने के पहले बोले माँ लक्ष्मी का ये मंत्र, ग्राहकी तेज़ी से बढ़ेगी

lakshmi-mantra-for-good-business

आज के जमाने में हर कोई नौकरी करना पसंद नहीं करता हैं. कई लोगो का दिमाग बिजनेस में ज्यादा चलता हैं. ऐसे में वे अपनी पसंद की चीज की दूकान खोल लेते हैं. वहीं दूसरी और कुछ लोगो का खुद का ऑफिस होता हैं. इन दोनों ही काम में फायदा तभी होता हैं जब आपकी दूकान या ऑफिस में ग्राहकों का आना जाना लगा रहे. व्यापारी बंधुओं के लिए तो ग्राहक ही भगवान होता हैं. यदि एक बार आपकी दूकान का सिक्का चल गया और आप फेमस हो गए तो फिर पैसा ही पैसा होता हैं. हालाँकि कई बार दूकान खोलने के बाद लोग मक्खी मारते नज़र आते हैं. फायदा तो दूर कई लोगो को अपने बिजनेस में नुकसान होने लगता हैं. ऐसे लोगो के लिए आज हम गज़ब का उपाय लाए हैं.

पैसो का सीधा संबंध आपके भाग्य से भी होता हैं. यदि आपकी किस्मत अच्छी हो तो दुकानदार एक ही महीने में सालभर की कमाई भी कर जाता हैं. वहीं किस्मत ही बुरी हो तो पुरे साल में भी महीने भर की कमाई नहीं हो पाती हैं. जब बात भाग्य और पैसो से जुड़ी होती हैं तो हमें बिना कोई विलंब किए माँ लक्ष्मी के चरणों में चले जाना चाहिए. हिंदू धर्म के अनुसार माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता हैं. ऐसी मान्यता हैं कि जिस व्यक्ति के ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा होती हैं उसे कभी पैसो की कोई कमी नहीं होती हैं. ऐसे में हमारे व्यापारी बंधुओं की बिक्री बढ़ाने में भी माँ लक्ष्मी अहम भूमिका निभा सकती हैं.

आपको बस इतना करना हैं कि जब भी आप अपनी दूकान खोलो और धंधे पर बैठो तो उसके पूर्व एक ख़ास माँ लक्ष्मी का मंत्र बोल दो. इससे आपको बहुत लाभ होगा. इसके लिए आप जैसे ही अपनी दूकान का शटर उठाओ तो इसके पहले “ॐ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नी च धीमहि तन्यो लक्ष्मी प्रचोद्यात।” मंत्र का जाप कर दे. ये मंत्र आपको 7 बार बोलना हैं. इसके बाद ही दूकान को खोल अंदर प्रवेश करे.

दुनाक में जाने के पश्चात आप माँ लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने दीपक और अगरबती लगाए. इसके साथ ही फूल चढ़ाए और माँ की घी के दीपक से आरती उतारे. यह क्रिया पूर्ण होने के बाद ही दूकान का शुभारम्भ करे. यदि आप ये चीज रोजाना करते हैं तो देखते ही देखते आपकी ग्राहकी दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जाएगी. आपकी दूकान का नाम होगा और ग्राहक बार बार आएँगे.

हालाँकि इस कार्य के अच्छी तरह काम करने के लिए एक खस शर्त भी हैं. माँ लक्ष्मी को सिर्फ ईमानदार लोग ही पसंद हैं. बेईमान लोग उन्हें रास नहीं आते हैं. इसलिए यदि आप ग्राहकों के साथ ईमानदारी से धंधा करते हैं और माँ लक्ष्मी के मंत्र का जाप भी करते हैं तो आपको उनकी कृपा अवश्य मिलेगी. परंतु यदि आप किसी भी प्रकार की बेईमानी करते हैं तो आपका बुरा समय शुरू हो जाएगा. इसलिए इन नियमों का ख्याल अवश्य रखे.

उम्मीद करते हैं कि आपको दुकानदारी बढ़ने का ये उपाय अच्छा लगा होगा. अब इसे दूसरों के साथ शेयर कर उनकी सहायता भी कर दे.
loading...

Post a Comment

0 Comments