---Third party advertisement---

Kangra: हिमाचली क्रिकेटरों को IPL नीलामी में नहीं मिला खरीददार

Kangra: हिमाचली क्रिकेटरों को IPL नीलामी में नहीं मिला खरीददार

Kangra: हिमाचली क्रिकेटरों को IPL नीलामी में नहीं मिला खरीददार - इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के वीरवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में हिमाचली खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला। वीरवार को नीलामी प्रक्रिया के दौरान हिमाचली खिलाड़ी ऋषि धवन तथा अंकुश बैंस का नाम तो आया, लेकिन उनके बेस प्राइज पर किसी ने नहीं खरीदा। इस प्रक्रिया के लिए हिमाचल के 9 खिलाड़ियों ने आवेदन किया है। कोलकाता में वीरवार को आई.पी.एल. टीमों के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया को आरंभ किया गया।

इस प्रक्रिया में हिमाचल के खिलाड़ियों को भी काफी आस है। नीलामी प्रक्रिया के पहले दिन हिमाचल के खिलाड़ियों को केवल मायूसी ही हाथ लगी है।वीरवार की नीलामी प्रक्रिया के दौरान हिमाचल के हमीरपुर जिला से संबंध रखने वाले अंकुश बैंस (बेस प्राइज 20 लाख रुपए) का नाम अनाऊंस किया गया, लेकिन उनको किसी ने नहीं खरीदा। इससे पहले अंकुश चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल व राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट के सदस्य रहे चुके हैं।

नीलामी प्रक्रिया के दौरान ऋषि धवन (बेस प्राइज 50 लाख रुपए) का नाम भी आया परंतु इनको भी किसी ने नहीं खरीदा। हिमाचल के खिलाड़ी ऋषि धवन इससे पहले मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलैवन पंजाब व कोलकाता नाइट राइडर की ओर से गेंदबाज ऑलराऊंडर के रूप में खेल चुके हैं। उन्होंने आई.पी.एल. के 26 मैचों में 153 रन बनाए हैं और 18 विकेट लिए हैं।

इस नीलामी प्रक्रिया में हिमाचल से संबंध रखने वाले क्रिकेटर्स प्रशांत चोपड़ा (बेस प्राइज 20 लाख), जिला ऊना के नितिश शर्मा (बेस प्राइज 20 लाख), मयंक डागर (बेस प्राइज 20 लाख), इस वर्ष अंडर-23 में भारत में सबसे अधिक रन बनाने वाले जिला हमीरपुर के एकांत सेन (बेस प्राइज 20 लाख), वैभव अरोड़ा, (बेस प्राइज 20 लाख), मंडी से आयुष जम्वाल (बेस प्राइज 20 लाख) व हमीरपुर के ही अभिमन्यु राणा (बेस प्राइज 20 लाख) ने भी आवेदन किया है।
loading...

Post a Comment

0 Comments