25 दिसंबर के बाद बंद हो जाएगी भारतीय सेना की साइट, आर्मी भर्ती को जल्द करें रजिस्टे्रशन

25 दिसंबर के बाद बंद हो जाएगी भारतीय सेना की साइट, आर्मी भर्ती को जल्द करें रजिस्टे्रशन

इंडियन आर्मी में भर्ती के इच्छुक युवा जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाना सुनिश्चित करें। 25 दिसंबर के बाद साइट ऑटोमेटिक बंद हो जाएगी। उसके बाद युवा चाहकर भी रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकेंगे। मैदान में किसी भी युवा को बिना रजिस्ट्रेशन के एंट्री नहीं मिलेगी। इसलिए अभी भी कोई युवा अगर रजिस्ट्रेशन करवाने से वंचित रह गया है, तो वह आखिरी डेट का इंतजार न करें, क्योंकि आखिरी दिनों में साइट काफी स्लो हो जाती है। 

इंडियन आर्मी की साइट पर दूसरे स्टेट के युवाओं की भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक साथ चल रही है। बता दें कि ऊना के इंदिरा गांधी खेल मैदान में नौ से 20 जनवरी तक भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए बिलासपुर, ऊना व हमीरपुर के युवाओं की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जोरों पर चल रही है। एक हफ्ते के अंदर साइट अपने आप ही बंद हो जाएगी। 

ऐसे में युवा रजिस्टे्रशन प्रक्रिया में लगे हुए हैं, ताकि उन्हें भर्ती मैदान में पहुंचने का मौका मिल सके। गौरतलब है कि आर्मी की खुली भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक/स्टोर और टे्रडमैन पदों पर युवाओं की भर्ती की जाएगी। इंडियन आर्मी की साइट दस नवंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए खोल दी थी। 

भर्ती में धर्म गुरु और हवलदार वर्ग के लिए सभी हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और हरियाणा (गुरुग्राम, मेवात, पलवल और फरीदाबाद के अलावा) के उम्मीदवार मान्य हैं। बताया जा रहा है कि इंडियन आर्मी की साइट पूरे भारत वर्ष में एक साथ चलाई जा रही है। इसके चलते साइट पर ज्यादा वर्कलोड बढ़ने से आखिर के दिनों में धीमी पड़नी शुरू हो गई है, ऐसे में कई युवा चाहकर भी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

खूब पसीना बहा रहे युवा

आर्मी की खुली भर्ती के लिए युवा मैदानों व सड़कों में खूब पसीना बहा रहे हैं, ताकि वह भी देश सेवा में अपना योगदान दे सकें। इसके लिए युवा रोजाना चार से पांच किलोमीटर का सफर कर रहे हैं, ताकि भर्ती के दौरान मैदान में उनकी सांसें न उखड़ सकें। युवाओं को मैदान व सड़कों में कड़ी मेहनत करते देखा जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...