---Third party advertisement---

घरों में कैद हुआ चंबा, बाजार सूने, 400 गांवों में अंधेरा

घरों में कैद हुआ चंबा, बाजार सूने, 400 गांवों में अंधेरा
चंबा जिला में पिछले 24 घंटों से जारी बर्फबारी व बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त होकर रह गया है। बर्फबारी व बारिश के कारण भटियात को छोड़कर जिला के तमाम उपमंडलों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। शुक्रवार को चंबा शहर में भी बर्फ के फाहे गिरे। जिला प्रशासन ने लोगों से खराब मौसम के बीच घर से बाहर न निकलने को कहा है। बर्फबारी व बारिश के कारण जिला के 118 मुख्य व संपर्क मार्गों पर वाहनों के पहिए भी थम गए हैं। ठंड के चलते लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। उधर, शुक्र्रवार को जिला के जनजातीय उपमंडल पांगी में व डलहौजी में एक फुट, भरमौर में डेढ़, तीसा में एक, खज्जियार में दो, जोत पर तीन और सलूणी के किहार में दो फुट ताजा बर्फबारी रिकार्ड हुई है।

खज्जियार में हिमपात -  जिला के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल खज्जियार ने शुक्रवार को बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। शुक्रवार को खज्जियार में करीब दो फुट के करीब ताजा बर्फबारी रिकार्ड की गई है। शुक्रवार को ताजा बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें भी बढ़़ाकर रख दी हैं। ताजा बर्फबारी के कारण चंबा-खज्जियार मार्ग भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। इस दौरान खज्जियार सहित आसपास की पंचायतों में पूरी तरह बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। इससे लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। उधर, एक्सईन लोक निर्माण विभाग मंडल चंबा जीत सिंह ठाकुर का कहना है कि खज्जियार में ताजा बर्फबारी के बंद खज्जियार मार्ग को खोलने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

चंबा के 400 गांवों में अंधेरा - जिला के तीसा, भरमौर और सलूणी उपमंडल के दूरस्थ गांवों सहित कई हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण बिजली की तारें टूट गई हैं। इससे करीब 400 गांवों में ब्लैक आउट हो गया है। बिजली व्यवस्था ठप होने से ग्रामीणों को सर्द रातें अंधेरे में काटने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे बिजली बोर्ड को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। बर्फबारी के कारण बिजली बोर्ड चंबा मंडल के अधीन 350 ट्रांसफार्मर बंद हो गए हैं। इसके अलावा भरमौर व होली के 125 ट्रांसफार्मर बंद हैं। तीसा उपमंडल में भी करीब 80 और राख में 70 ट्रांसफार्मर बर्फबारी के कारण बंद हो गए हैं।
loading...

Post a Comment

0 Comments