Himachal: मकान जलने से जिंदा जली बुजुर्ग

जिला कुल्लू की भुंतर तहसील के तहत आने वाले रूआड़ू में पेश आए अग्निकांड में एक बुजुर्ग महिला जिंदा जल गई। यह हादसा रविवार देर रात करीब 10 बजे पेश आया। अग्निकांड में एक कमरा पूरी तरह जल गया। इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला की जलने से मौत हो गई।

हालांकि आग किस कारण लगी, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि वारदात के वक्त महिला घर में अकेली ही थी। महिला की पहचान टिकमू देवी (65) पत्नी स्वर्गीय बुध राम के रूप में हुई है। अग्निकांड की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। साथ ही आग की चपेट में आई महिला को कुल्लू अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे नेरचौक मेडिकल कालेज के लिए रैफर किया गया, लेकिन जब महिला को नेरचौक ले जाया जा रहा था तो रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। 

उसके बाद महिला के शव को वापस क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया, जहां उसका पोस्टमार्टम किया गया। बाद में पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह के अनुसार पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। उधर, प्रशासन की ओर से अग्निकांड से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। प्रशासन के अनुसार प्रभावित परिवार को नियमानुसार राहत व मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...