सियाचिन में ब्रेन हैमरेज से हमीरपुर का जवान शहीद


अपनी बटालियन के साथ सियाचिन ग्लेशियर जा रहा हमीरपुर का एकसैनिक लेह से कुछ आगे ब्रेन हेमरेज होने के चलते शहीद हो गया है। देश की रक्षा को तैनात जिला के सपूत ने दस दिन तक अस्पताल में रहने के बाद सोमवार को कमांड अस्पताल चंडीमंदिर में दम तोड़ दिया।

उनके निधन की खबर सुनकर परिवार व क्षेत्र में मातम का माहौल है। मंगलवार को शहीद की पार्थिव देह पैतृक गांव लाई जाएगी, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। जिला मुख्यालय के साथ लगते दुलेड़ा गांव के निवासी वरुण कुमार शर्मा (34) पुत्र अमर नाथ करीब 15 वर्ष पहले दो-डोगरा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। गत 20 दिसंबर को जब वह बटालियन के साथ सियाचिन ग्लेशियर की ओर जा रहे थे तो लेह से कुछ दूरी पर उन्हें अचानक सिर दर्द शुरू हुआ और खून की उल्टी भी हो गई।

मौसम खराब होने के चलते वहां पर हेलिकाप्टर नहीं आ सका। इस कारण वरुण को ईलाज के लिए लेह से बाई रोड ही लद्दाख तक लाना पड़ा। 20 दिसंबर शाम को उनका ऑपरेशन हुआ। इसके बाद उन्हें कमांड अस्पताल चंडीमंदिर शिफ्ट कर दिया गया, लेकिन वहां सोमवार को दोपहर बाद पौने चार बजे वरुण ने दम तोड़ दिया। वरुण अपने पीछे पत्नी, सात साल और तीन साल के बेटे तथा माता-पिता छोड़ गया है। वरुण की मौत की खबर सुनकर परिवार व क्षेत्र में मातम का माहौल है। News Source: Divya Himachal

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...