चंबा: बीमा पॉलिसी और निवेश करवाने वाली फर्म निकली फर्जी, फर्म का मास्टरमाइंड गिरफ्तार


चंबा: लोगों की बीमा पॉलिसियां और उनसे निवेश करवाने के नाम पर लाखों रुपये हजम करने वाली एक फर्जी फर्म का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने फर्जी तरीके से चलाई जा रही इस फर्म के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका साथ देने वाले दो अन्य लोगों की तलाश अभी जारी है।

पुलिस ने बीमा पॉलिसी करने और लोगों को निवेश करवाने के लिए तैयार कई फर्जी दस्तावेजों के साथ-साथ बहुत सारे मोबाइल, एक एटीएम, एक लेपटॉप, चेक बुक और पावती रसीदों की पूरा डाटा भी आरोपी से बरामद किया है। वहीं, फर्जी फर्म चलाने वाले इस आरोपी की दो महंगी गाड़ियां भी पुलिस ने जब्त की है।

पुलिस को काफी अरसे से फर्जी फर्म के माध्यम से विभिन्न बैंक खातों में बीमा पॉलिसी और निवेश के नाम पर पैसा जमा करवाने की शिकायतें मिल रही थी। बहरहाल, सदर थाना चंबा में भारतीय दंड सहिंता की धारा 420 के तहत इस संदर्भ में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने जब बारीकी से छानबीन की तो मालूम पड़ा कि शिकायतकर्ता से फोन के माध्यम से बीमा पॉलिसियां और निवेश करने के नाम पर पिछले कुछ वर्षों में इस नकली फर्म ने अपने विभिन्न बैंक खातों में कुल 93 लाख रुपये की रकम जमा करवा ली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...