Chamba: छात्रा से छेड़छाड़ मामले में आरोपी प्रधानाचार्य निलंबित

Student molestation
जिले के सरकारी स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ के मामले के आरोपी प्रधानाचार्य को डीम्ड सस्पेंड कर दिया गया। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से इस मामले में रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। नियमों के मुताबिक 48 घंटे पुलिस हिरासत में रहने पर यह कार्रवाई अमल में लाई जाती है।
वहीं, आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। प्रधानाचार्य पर इससे पहले (शिक्षिका) शिकायतकर्ता छात्रा की मां का भी यौन उत्पीड़न करने मामला प्रकाश में आ चुका है। इसके बाद शिकायत में शिक्षिका ने प्रधानाचार्य पर बेटी से अश्लील हरकतें करने की शिकायत थाना चुवाड़ी में दर्ज करवाई है। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को यह मामला प्रकाश में आया। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई की उसकी बेटी के साथ स्कूल में तैनात प्रधानाचार्य ने छेड़छाड़ की है। पुलिस ने आरोपी को इसके बाद गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने पोक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। यहां से पहले उसे दो दिन की पुलिस रिमांड और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

उच्च शिक्षा उपनिदेशक चंबा देवेंद्र पाल ने बताया को प्रधानाचार्य को डीम्ड सस्पेंशन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि निदेशालय को इस बारे में अवगत करवा दिया है। इस संबंध में कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...