---Third party advertisement---

हिमाचल में बर्फबारी से बढ़ी कड़ाके की ठंड. मौसम विभाग का Yellow alert जारी

Himachal snowfall increases cold

हिमाचल में बर्फबारी से बढ़ी कड़ाके की ठंड. मौसम विभाग का Yellow alert जारी - जम्मू-कश्मीर व लद्दाख सहित हिमाचल के ऊंचे पहाड़ों पर आज ताजा बर्फबारी हुई। हिमपात के कारण पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोडऩे वाले मुगल रोड तथा 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा।

धुंध व कोहरे के कारण आज 5वें दिन भी श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रद्द रहीं। लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा की पर्वत शृंखलाओं पर बुधवार को रुक-रुक कर हिमपात होता रहा। मौसम विभाग ने वीरवार और शुक्रवार को पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है और इसे लेकर यैलो अलर्ट भी जारी किया गया है।
Himachal: बचपन में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने वालीं रेणुका पहनेगी टीम इंडिया की जर्सी

प्रदेश सरकार ने लाहौल-स्पीति, किन्नौर, शिमला, कुल्लू और चम्बा जिलों के जिलाधीशों को बर्फबारी से निपटने के तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। उत्तरी कश्मीर के स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग, दक्षिण में पहलगाम, मध्य कश्मीर के सोनमर्ग व अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई तो वहीं लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा की पर्वत शृंखलाओं पर रुक-रुक कर हिमपात होता रहा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव आया है। पर्वतीय क्षेत्रों में 16 दिसम्बर तक बर्फ बारी और मैदानी भागों में 14 दिसम्बर तक गरज के साथ बारिश का अनुमान है।
loading...

Post a Comment

0 Comments