डीसी ऑफिस में लगी आग, रिकार्ड राख

DC office caught fireबिलासपुर-उपायुक्त कार्यालय में स्थित आरएलए ब्रांच में बुधवार देर रात अचानक आख लग गई। इससे करीब पांच लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार बुधवार आधी रात को दो बजकर 38 मिनट पर आरएलए ब्रांच में आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। इसके तुरंत बाद दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर पंहुची।

यहां लपटों पर काबू पाने के लिए टीम को करीब पौने तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि दमकल विभाग ने आग पर तो काबू पा लिया, लेकिन तब तक करीब पांच लाख की संपति जलकर स्वाह हो चुकी थी। दमकल विभाग बिलासपुर के जिला फायर केंद्र अधिकारी सुभाष चंद मिश्रा ने बताया कि लाखों रुपए की संपत्ति को बचा लिया गया है। आग लगने से इस ब्रांच के स्टोर रूम में रखा रिकार्ड, एसी, पंखे, अलमारी, खिड़की-दरवाजे, कुर्सी-टेबल व अन्य संपत्ति जल गई है। 

इस ब्रांच में कई महत्त्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स व रिकार्ड रखा गया था। फिलहाल अभी तक आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। गनीमत रही है कि आस-पास के दफ्तरों में आग नहीं लगी, अन्यथा कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता था। गौरतलब है कि एसपी ऑफिस के समीप ही रजिस्ट्रेशन एवं लाइसेंस अथॉरिटी बिलासपुर का पुराना कार्यालय था। 

बता दें इससे पहले 30 जुलाई को भी बिलासपुर डीसी कार्यालय में आग लग चुकी है। तब आगजनी से सारे कार्यालय की इंटरनेट कनेक्टिविटी ठप हो गई थी। उधर, उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि रजिस्ट्रेशन एवं लाइसेंस अथॉरिटी ब्रांच में आगजनी की यह घटना बुधवार देर रात करीब अढ़ाई बजे पेश आई। आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। वहीं, ब्रांच में आग लगने की इस घटना पर जांच बिठा दी गई है। उपायुक्त ने एसडीएम सदर को इस घटना की पूरी जांच करने के आदेश दिए हैं। अभी तक प्रशासन द्वारा ब्रांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट ही बताई जा रही है। News Source: Divya Himachal

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...